karthik umran
IND v SA: जाफर ने पहले T20I के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI, कार्तिक को दी जगह, उमरान आउट

गुरूवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच के लिए पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भारत (India) की प्लेइंग इलेवन चुनी है. उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत के साथ दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी जगह दी है. इसका मतलब साफ है कि कार्तिक फिनिशर की भूमिका निभाएंगे.

इसके अलावा पूर्व ओपनर ने ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ को पारी की शुरुआत करने के लिए चुना है. जाफर ने धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को तीसरे नंबर पर जगह दी है. उन्होंने चौथे नंबर पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को शामिल किया है, जबकि पांचवें और छठे नंबर पर पंत और कार्तिक को सेलेक्ट किया है.

हैरान करने वाली बात यह है कि वसीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है. हालांकि, उनकी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में हर्शल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान शामिल हैं. वहीं, जाफर ने अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को स्पिनर के रूप में चुना है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 आई सीरीज से आराम दिया गया है.

यह भी पढ़ें – IND vs SA: 7 खिलाड़ी, जो टी20 आई सीरीज में कर सकते हैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

दूसरी तरफ, टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन वे अब चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. इस स्थिति में ऋषभ पंत टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे.

Leave a comment

Cancel reply