ind v nz saha bharat
IND v NZ: भारत ने मैच के बीच क्यों बदला विकेटकीपर? साहा की जगह भरत कर रहे विकेटकीपिंग

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कीवी टीम की स्थिति बेहद मजबूत नजर आ रही है. न्यूजीलैंड ने मैच के तीसरे दिन लंच तक अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए थे. इससे पहले मेहमान बल्लेबाजों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, जहां टॉम लैथम ओर विल यंग ने पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी निभाई. दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कीवी टीम को पहला झटका दिया. उन्होंने यंग को स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत के हाथों लपकवाया. यंग ने 89 रनों की पारी खेली.

अब सवाल यह उठता है कि मैच में दो दिनों तक तो स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे और उन्होंने बल्लेबाजी भी की थी. इसके बावजूद ऐसी कैसी स्थिति आ गई, जिसके चलते श्रीकर भरत को विकेटकीपिंग करनी पड़ी, जो इस मैच की प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा नहीं हैं.

यह भी पढ़ें | SA v IND: COVID-19 के नए वैरिएंट मिलने से भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरे खतरे में

दरअसल, बीसीसीआई की ओर से जानकारी दी गई है कि ऋद्धिमान साहा की गर्दन में कुछ तकलीफ हुई है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है और मॉनिटर कर रही है, इसलिए केएस भरत विकेटकीपिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इससे पहले कानपुर टेस्ट के दूसरी दिन टीम इंडिया की पहली पारी 345 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक ठोंका. उन्होंने 105 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा रविंद्र जडेजा (50) ने भी महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा.

Leave a comment

Cancel reply