Virat Kohli Crictoday (1)
IND v NZ: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 132 साल बाद हुआ ऐसा, दोनों टीमों के कप्तानों ने दोहराया इतिहास

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा ओर आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में विराट कोहली टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं, जबकि सीरीज के पहले टेस्ट में कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने मेजबान टीम की कप्तानी की थी.

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चोटिल होने की वजह से मुंबई टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह टॉम लैथम कप्तानी कर रहे हैं. कानपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में विलियमसन ने कीवी टीम की अगुवाई की थी.

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 132 साल बाद ऐसा हुआ है, जहां दो मुकाबलों की एक टेस्ट सीरीज में चार कप्तानों ने कप्तानी की है. इससे पहले साल 1889 में दो टेस्ट की सीरीज में 4 खिलाड़ियों ने कप्तानी की थी. ये सीरीज इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच इंग्लैंड में खेली गई थी.

इस दौरान पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ओवेन डुनेल और इंग्लैंड के कप्तान ऑबरी स्मिथ थे. वहीं, सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी मोंटी बोडेन और दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी विलियम मिल्टन के हाथों में थी.

Leave a comment

Cancel reply