Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए दूसरे दिन अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में धमाकेदार डेब्यू करने वाले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बताया है कि उन्होंने किस रणनीति के तहत शानदार प्रदर्शन किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहली पारी में 105 रनों की पारी खेली तथा दूसरी इनिंग में उन्होंने 65 रन बनाए. अय्यर डेब्यू टेस्ट मैच में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने.

श्रेयस अय्यर ने कहा, “इस तरह की परिस्थिति को रणजी ट्रॉफी मैच खेलते वक्त देख चुका हूं और ये मेरे लिए कोई नई बात नहीं थी. मेरा माइंडसेट ये था कि मैं जितना संभव हो सके ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलूं और सेशन दर सेशन खेल को आगे बढ़ाऊं.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपनी पारी के दौरान ज्यादा आगे की तरफ नहीं देख रहा था और सिर्फ मौजूदा परिस्थिति पर ध्यान केंद्रित कर रहा था.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया के लिए लाल गेंद वाले क्रिकेट में ऐसे दो बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने पदार्पण मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा, लेकिन कोई भी शतक के अलावा फिफ्टी नहीं जड़ पाया.

यह भी पढ़ें | IND v NZ: भारत ने मैच के बीच क्यों बदला विकेटकीपर? साहा की जगह भरत कर रहे हैं विकेटकीपिंग

1933 में इंग्लैंड के खिलाफ पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलावर ने कोलकाता टेस्ट में पदार्पण करते हुए पहली पारी में 59 और दूसरी पारी में 57 रन बनाए थे. इसके अलावा पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 1970 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 65 और 67* रनों की नाबाद पारियां खेली थीं.

Leave a comment

Cancel reply