steve smith
IND v AUS: T20I सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वीप शॉट का क्यों कर रहे हैं अभ्यास? फिंच ने बताया

भारत (India) के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें वे कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर स्वीप शॉट खेलते नज़र आ रहे हैं. इस बारे में, जब कंगारू टीम के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आधुनिक समय में उनकी टीम के कुछ खिलाड़ी विकल्प खुले रखने के लिए अपने खेल में स्वीप शॉट जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

35 साल के आरोन फिंच ने मोहाली में मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “ऐसा कुछ नहीं है, जैसे हमने विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में स्वीप शॉट खेलने के बारे में बात की है, लेकिन यह एक अभ्यास था कि खिलाड़ियों को मिडिल ओवर में क्या सामना करना पड़ सकता है.”

उन्होंने आगे कहा, “आप कभी भी उस शॉट को अंतर्राष्ट्रीय मैच में नहीं खेलना चाहते, जिसका आपने अभ्यास ना किया हो. टीम के कुछ लोग सिर्फ विकल्प खुले रखने के लिए अपने खेल में स्वीप जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.”

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच आज मोहाली में खेला जाएगा. इससे पहले दोनों ही टीम्स के खिलाड़ी नेट्स में जमकर अभ्यास कर रहे हैं. दोनों टीमों की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करने की होगी.

यह भी पढ़ें – IND vs AUS: टी20 आई में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं रोहित शर्मा

Q. इस बार टी20 विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply