virat kohli india
'कभी नहीं सोचा था कि कोहली की तुलना सचिन, द्रविड़, गावस्कर से होगी' पूर्व भारतीय कप्तान का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) के स्टार बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul Haq) ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया (India) के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी पुरुष एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान से हटा दिया है.

वर्तमान समय में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम 892 रेटिंग के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं, जबकि इमाम जिन्हें पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज से सम्मानित किया गया था, 815 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इमाम ने मेहमानों के खिलाफ 3 मुकाबलों में 3 अर्धशतकों सहित 66.33 की औसत से 199 रन बटोरे.

वहीं, कोहली 811 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 791 रेटिंग के साथ पांचवें पायदान पर काबिज़ हैं. ऐसे में पूर्व भारतीय कप्तान विराट को घाटा हुआ है, जहां वे दूसरे स्थान से तीसरे नंबर पर लुढ़क गए हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने लगभग पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं बनाया है, जिससे उन्हें लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा है. अगर वे अब भी बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे तो उनकी नंबर तीन की कुर्सी भी जा सकती है.

यह भी पढ़ें – रूट ने ICC टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान किया हासिल, टॉप-10 में भारत के दो बल्लेबाज शामिल

पुरुष बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग

बाबर आजम – 891
इमाम उल हक – 815
विराट कोहली – 811
रोहित शर्मा – 791
क्विंटन डी कॉक – 789

Leave a comment

Cancel reply