Rohit Sharma news

भारतीय (Indian) टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बचपन के कोच दिनेश लाड का मानना है कि इंडियन खिलाड़ियों को वर्कलोड मैनेजमेंट के नाम पर इंटरनेशनल मुकाबलों को मिस करना बंद कर देना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम को अगले साल होने वाले विश्व कप का खिताब जीतना चाहती है, तो उन्हें आईपीएल से दूरी बनानी होगी.

दिनेश लाड ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा, “मैंने सोचा, शायद, पिछले सात-आठ महीनों में हम एक स्थिर टीम नहीं थे. अगर हम विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं, तो ये एक स्थापित टीम होनी चाहिए. पिछले सात महीनों में कोई पारी का आगाज करने आ रहा है, कोई गेंदबाजी करने आ रहा है, टीम में कोई स्थिरता नहीं है.”

यह भी पढ़ें – NZ vs IND, पहला वनडे: धवन ने तोड़ा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज का बड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने आगे कहा, “दुनिया में हर कोई खेल रहा है, क्योंकि वो सब पेशेवर हैं. आप वर्कलोड का बहाना नहीं दे सकते हैं. वो आईपीएल में क्यों खेल रहे हैं? अगर आपको वर्ल्ड कप जीतना है, तो आईपीएल मत खेलो. उन्हें हर मैच खेलना चाहिए, क्योंकि हमें इससे कुछ ना कुछ मिल रहा है. ये कोई मानद नौकरी नहीं है और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोई समझौता नहीं होना चाहिए.”

उन्होंने कहा, “मैं यह फैसला नहीं कर सकता कि उन्हें आईपीएल से अपना नाम वापस ले लेना चाहिए या नहीं. उन्हें खुद इस पर फैसला लेना होगा, क्योंकि जब आप भारत के लिए या राज्य के लिए खेलते हैं, तभी आपका नाम आईपीएल के लिए विचार किया जाता है. आपका प्रदर्शन ही आपको आईपीएल में सैलरी कैप में मदद करता है.”

यह भी पढ़ें – श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में की बड़ी उपलब्धि हासिल, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

मैच फिक्सिंग में फंसी बाबर आज़म की सेना

Leave a comment

Cancel reply