kapil kohli crictoday
आज की टॉप-5 ख़बरें.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली लगभग पिछले दो सालों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में उनकी कड़ी आलोचना हो रही है. इस बीच पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने कोहली का खुलकर समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि अगर कोहली एक बार रंग में आ गए तो वे तिहरा शतक ठोंककर ही दम लेंगे. साथ ही पूर्व कप्तान ने उम्मीद जताई कि कोहली जल्द ही अपने बल्ले से कई कीर्तिमानों की झड़ी लगाएंगे.

विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, “इतने साल से, जब वह रन बना रहे थे तब किसी ने नहीं कहा कि कप्तानी का असर उनकी बल्लेबाजी पर पड़ रहा है. अब अचानक ये सवाल क्यों उठने लगे हैं. लोग राय देने लगे हैं. किसी भी खिलाड़ी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “जब उन्होंने वे दोहरे शतक और इतने सारे शतक लगाए, तब कोई दबाव नहीं था क्या? इसका अर्थ है कि कप्तान पर चर्चा नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा उनकी क्षमताओं पर चर्चा की जानी चाहिए.”

कपिल ने कहा, “वह अब अनुभवी और परिपक्व हैं. अगर वह अपने पुराने फॉर्म में लौटते हैं तो विराट सिर्फ सेंचुरी या डबल सेंचुरी ही नहीं लगाएंगे, बल्कि वह 300 रन की पारी भी खेलेंगे.”

गौरतलब है कि विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे जयादा शतक ठोंकने वाले इकलौते सक्रिय बल्लेबाज है. उन्होंने 70 शतक जड़े हैं. हालांकि, पिछले दो सालों से उनके बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं निकल पाई है. इतना ही नहीं, वे इतने ही सालों से एक भी बार मैन ऑफ द मैच का खिताब नहीं जीत पाए हैं.

Leave a comment

Cancel reply