kohli crictoday
'कप्तानी की जिम्मेदारी कंधो पर नहीं होगी तो कोहली और भी ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज हो जाएंगे'

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. उनका मानना है कि वनडे प्रारूप की कप्तानी की जिम्मेदारी कंधो पर नहीं होगी तो कोहली और भी ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज हो जाएंगे. बता दें कि कोहली को हाल ही में कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है.

गंभीर ने कहा, “वही भूमिका होगी, जो रोहित शर्मा की रेड बॉल (टेस्ट) क्रिकेट में होती है. उनके पास सिर्फ कप्तानी ही नहीं होगी. यह उन्हें सभी जिम्मेदारियों से बिल्कुल आजाद सा कर देगी.”

गंभीर ने आगे कहा, “उनके कंधों पर कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं होगी तो वे व्हाइट बॉल क्रिकेट (वनडे, टी-20) में और भी ज्यादा खतरनाक हो जाएंगे.”

यह भी पढ़ें | ‘कोहली और रोहित के बिना कुछ भी नहीं है भारतीय टीम, दोनों ही शानदार लीडर हैं’

इसके अलावा गंभीर ने रोहित को कप्तान बनाए जाने का भी समर्थन किया. उनका मानना है कि एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है, खासकर व्हाइट बॉल क्रिकेट में.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है कि अब हमारे पास दो कप्तान हैं. एक रेड बॉल क्रिकेट में और एक व्हाइट बॉल क्रिकेट में, इसलिए रोहित को व्हाइट बॉल क्रिकेट को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा, चाहे वह टी20 हो या वनडे फॉर्मेट.”

Leave a comment

Cancel reply