'अगर नवाज की गेंद मेरे पैड पर लग जाती तो मैं क्रिकेट से सन्यांस ले लेता', अश्विन ने दिया चौंकाने वाला बयान

टीम इंडिया के सीनियर लेग स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उनके द्वारा छोड़ी गई मैच की अंतिम गेंद वाइड नहीं जाती तो वे क्रिकेट से सन्यांस ले लेते।

36 साल के अश्विन ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर ऋषिकेष कानितकर (Hrishikesh Kanitkar) के साथ बातचीत करते हुए कहा, “अगर नवाज की वो गेंद टर्न हो जाती और आकर मेरे पैड पर लगती तो मैं सीधा ड्रेसिंग रूम में जाता और ट्विटर पर लिखता, “आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, मेरा क्रिकेटिंग करियर काफी शानदार रहा। आप सभी का शुक्रिया।”

उन्होंने आगे कहा, “जैसे ही मैंने देखा कि गेंद लेग साइड में जा रही है, मैंने फैसला किया कि इसे छोड़ दूंगा और वो वाइड हो गई, जैसे ही मुझे वाइड के रन मिले उसके बाद मैं काफी रिलैक्स हो गया।”

दरअसल, मुकाबले की सेकंड लास्ट बॉल पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक स्टंप आउट हो गए थे, जिसके बाद भारत को जीत के लिए अंतिम गेंद पर दो रनों की दरकार थी और क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन थे। अश्विन ने काफी चतुराई दिखाई और पाकिस्तानी स्पिनर मोहम्मद नवाज द्वारा लेग साइड पर फेंकी गई गेंद से छेड़छाड़ नहीं की और वो गेंद वाइड हो गई। इसके बाद उन्होंने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

Q. अश्विन ने भारत के लिए कितने टी20 आई खेले हैं?

A. 59

T20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले 5 गेंदबाज़ – Video

Leave a comment

Cancel reply