dinesh karthik
'कार्तिक के बारे में कहा जा रहा था कि उनका समय ख़त्म हो गया है, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की'

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व ओपनर सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय (Indian) दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि अगर दिनेश पाकिस्तान में जन्म लेते तो वे वहां इस उम्र में घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल पाते.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 37 साल के दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में वापसी की. इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ ज़बरदस्त खेल दिखाया. कार्तिक ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच में 19 गेंदों में 41 रनों की आक्रामक नाबाद पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

37 साल के सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “दिनेश कार्तिक काफी किस्मत वाले हैं कि वह भारत में पैदा हुए हैं अगर वो पाकिस्तान में जन्में होते तो इस उम्र में वो यहां पर घरेलू क्रिकेट भी ना खेल रहे होते.”

इसके अलावा सलमान ने भारतीय युवा खिलाड़ियों को लेकर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा, “सभी युवा खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम भी आने वाले वर्षों के लिए अपनी बेंच स्ट्रैंथ को लेकर काफी गंभीर है. उन्होंने काफी अच्छी टीम बनाई है.”

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. दिनेश कार्तिक ने कितने साल की उम्र में टीम इंडिया में वापसी की है?

A. 37

Leave a comment

Cancel reply