chris lynn
'अगर मैं क्रिस लिन की जगह होता तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कोर्ट में ले जाता'

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल (Ian Chappell) ने अपने हमवतन स्टार बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) द्वारा संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के आईएल टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) मांगने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. चैपल ने कहा कि अगर वह लिन की जगह होते तो एनओसी नहीं मिलने की स्थिति में सीए को कोर्ट में ले जाते.

दरअसल, लिन ने खुद को ILT20 में एक मार्की खिलाड़ी के रूप में पंजीकृत किया है. मगर लीग में खेलने के लिए उन्हें CA से अनापत्ति प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी, लेकिन शायद उन्हें यह नहीं मिलेगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट भी इसी समय अपनी बिग बैश लीग आयोजित करता है.

78 साल के इयान चैपल ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुआ कहा, “तब आप विश्व सीरीज क्रिकेट के दिनों में लौट जाते, जिसमें उन्होंने बोर्ड को ‘व्यापार में नियंत्रण’ के चलते अदालत में खींच लिया था. क्या यह ‘व्यापार में नियंत्रण’ है?’’

चैपल ने आगे कहा, ‘‘क्रिस लिन के मामले में अगर अगर उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या क्रिकेट क्वींसलैंड से अनुबंध नहीं मिला है तो उन्हें कैसे रोक सकते हो? अगर मैं क्रिस लिन होता और मैं यूएई में खेलना चाहता तो मैं उन्हें अदालत में खींच ले जाता. यह ‘व्यापार में नियंत्रण’ होगा ही. आप उनसे अनुबंध भी नहीं कर रहे हो और आप उन्हें खेलने भी नहीं दे रहे हो.”

यह भी पढ़ें – टी20 फोर्मेट के लगातार बढ़ते क़दमों से टेस्ट क्रिकेट पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है – चैपल

Q. इयान चैपल कितने साल के हैं?

A. 78

Leave a comment

Cancel reply