sa vs ind crictoday
ICC World Test Championship Points Table: दक्षिण अफ्रीका ने खाता खोला, पाकिस्तान से नीचे भारत

जोहांसबर्ग में खेले गए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) को 7 विकेट से पराजित कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. साथ ही उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) की अंक तालिका में खाता खोलते हुए 12 अंकों के साथ पांचवां स्थान हासिल कर लिया. प्रोटियाज टीम ने अब तक 1 मैच में जीत हासिल की है तो वहीं, 1 मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें | जोहांसबर्ग टेस्ट में 7 विकेट चटकाने वाले ‘लॉर्ड’ शार्दुल ने बताया, क्या है उनकी इस कामयाबी का राज़?

दूसरी ओर, टीम इंडिया 53 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है. भारत ने 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो 2 में उन्हें शिकस्त मिली है, जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे हैं. इतना ही नहीं, भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में धीमे ओवर गति की वजह से 3 अंकों की पेनल्टी लगी है. पाकिस्तान की टीम तीसरे पायदान पर है, जिसने 4 में से 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं.

तस्वीर सोर्स – आईसीसी

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा अंक तालिका में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 मुकाबलों में 36 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है. उनका जीत प्रतिशत 100 है. कंगारुओं के अलावा श्रीलंकाई टीम का जीत प्रतिशत भी 100 है और वे अंक तालिका में दूसरे पायदान पर हैं.

Leave a comment

Cancel reply