team india women
ICC Women's World Cup: भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से रौंदा, तीन 'बेटियों' ने रचा इतिहास

शनिवार को हैमिलटन के सेडन पार्क में खेला गए आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के 10वें मुकाबले में भारतीय (Indian) टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 155 रनों से पराजित किया. मौजूदा टूर्नामेंट में नीली जर्सी वाली टीम की यह तीन मुकाबलों में से दूसरी जीत है.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए थे, जिसके जवाब में विंडीज टीम 40.3 ओवर खेलते हुए 162 रनों पर सिमट गई. टीम इंडिया के लिए स्मृति मंधाना (123) और हरमनप्रीत कौर (109) ने शानदार शतक जड़े. वहीं, लड़कियों ने गेंदबाजी में भी कमाल किया, जहां स्नेह राणा ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके. मेघना सिंह को 2 विकेट हासिल हुए, जबकि झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूजा वस्त्राकर को 1-1 विकेट मिले.

यह भी पढ़ें | हरमनप्रीत कौर ने ICC विमेंस वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, शतकों के मामले में सबको छोड़ा पीछे

हरमनप्रीत कौर, मिताली राज और झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास

स्टार बैटर हरमनप्रीत कौर आईसीसी महिला विश्व कप में सर्वाधिक शतक (3) जड़ने वाली दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. वहीं, मिताली राज ने कप्तान के रूप में इस मेजर टूर्नामेंट में सर्वाधिक मुकाबले (24) खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जबकि तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी विमेंस वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट (40) लेने वालीं दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

Leave a comment

Cancel reply