rizwan hasaranga
ICC ने टी20 प्लेयर ऑफ द इयर के लिए नोमिनेट किए 4 खिलाड़ियों के नाम, एक भी भारतीय शामिल नहीं

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल के टी20 प्लेयर ऑफ द इयर (T20 Player Of The Year) के नॉमिनी की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है.

आईसीसी द्वारा, जिन 4 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया गया है, उनमें श्रीलंकाई टीम के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा, पाकिस्तान के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर मिचेल मार्श और इंग्लैंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर शामिल है. अब इन चार खिलाड़ियों में से पुरूष टी20 प्लेयर ऑफ द इयर का ऐलान किया जाएगा.

अगर इन चारों प्लेयर्स के इस साल के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो हसरंगा ने 20 टी20 आई मुकाबलों में 36 विकेट चटकाए हैं. वहीं, रिजवान ने 29 मैच में 1326 रन बटोरे हैं. इसके अलावा मार्श ने इस साल 627 रन बनाए और 8 विकेट भी हासिल किए हैं. बटलर ने इस साल खेले टी20 आई मैचों में 589 रन बनाए.

उल्लेखनीय है कि टी20 आई प्लेयर ऑफ द ईयर के नॉमिनी में भले ही किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं आया, लेकिन टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर में टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन नॉमिनेट हुए हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि टी20 प्लेयर ऑफ द इयर के लिए नोमिनेट हुए इन चारों दिग्गजों में से किस की किस्मत चमकती है.

Leave a comment

Cancel reply