salma bangladesh
ICC ने महिला विश्व कप 2022 की मोस्ट वैल्युएबल टीम की घोषित, सिर्फ एक एशियाई खिलाड़ी शामिल

आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women’s World Cup) 2022 के फाइनल मुकाबले में रविवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) को 71 रनों से पराजित किया और रिकॉर्ड सातवीं बार इस टूर्नामेंट के खिताब पर कब्ज़ा जमा लिया. अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने विमेंस वर्ल्ड कप 2022 की मोस्ट वैल्युएबल टीम की घोषणा की है. आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया की मेग लाइनिंग को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

विश्व क्रिकेट को चलाने वाली सबसे बड़ी संस्था ने इस टीम में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ियों को जगह दी है. इसमें 4 कंगारू प्लेयर्स शामिल हैं, जबकि इसके बाद इस टीम में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का दबदबा है. आईसीसी ने हरी जर्सी वाली टीम की तीन महिला खिलाड़ियों को जगह दी है.

सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस टीम में भारत और पाकिस्तान की किसी भी महिला खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. वहीं, बांग्लादेश की सलमा खातून के रूप में सिर्फ एक ही एशियाई खिलाड़ी शामिल है.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: DC के मुख्य कोच ने बताया, एनरिक नोर्खिया कौन से मैच से करेंगे वापसी?

आईसीसी की मोस्ट वैल्यूएबल टीम इस प्रकार है:

लौरा वोल्वार्ड्ट (दक्षिण अफ्रीका), एलिसा हीली (विकेटकीपर) (ऑस्ट्रेलिया), मेग लैनिंग (कप्तान) (ऑस्ट्रेलिया), राचेल हेंस (ऑस्ट्रेलिया), नेटली सीवर (इंग्लैंड), बेथ मूनी (ऑस्ट्रेलिया), हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), मारिजने कप्प (दक्षिण अफ्रीका), सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड), शबनीम इस्माइल (दक्षिण अफ्रीका) और सलमा खातून (बांग्लादेश).

Leave a comment

Cancel reply