ind vs pak crictoday
ICC टी20 विश्व कप 2021 में 24 अक्टूबर को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. टी20 क्रिकेट का यह महाकुंभ 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीम्स 24 अक्टूबर को दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दो-दो हाथ करेंगी, जबकि लीग मुकाबलों की शुरुआत 23 अक्टूबर 2021 से होगी, जहां पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबुधाबी में खेला जाएगा.

ICC ने हाल ही में इस टी20 विश्व कप के लिए ग्रुप की घोषणा की थी. इस टूर्नामेंट को और रोमांचक बनाने के लिए आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में चुना है. ऐसे में दो साल बाद भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से आमने-सामने होंगी. दोनों ही सुपर-12 के ग्रुप 2 में शामिल हैं.

“भारत, पाकिस्तान या इंग्लैंड में से एक टीम जीतेगी टी20 WC 2021, वेस्टइंडीज नहीं”

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सबसे पहले एक ओवर में लगातार 6 छक्के ठोंकने वाले दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज हर्षल गिब्स ने इस साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने टी20 विश्व कप के लिए भारत, इंग्लैंड और पाकिस्तान को खिताबी जीत का प्रबल दावेदार बताया है.

इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली, बाबर आज़म और जॉस बटलर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी किसी भी परिस्थिति में दमदार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं.

Leave a comment

Cancel reply