ben-stokes

इंग्लैंड (England) टीम के स्टार ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) का कहा है कि वे अपने हमवतन दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes), जैसे बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे स्टोक्स की नक़ल करते हैं और उन्हें अपना आदर्श मानते हैं.

द क्रिकेटर के अनुसार, सैम करन ने कहा, “मैंने हमेशा एक क्रिकेटर के रूप में स्टोक्स को खेलते हुए देखा है. मैं हमेशा उनकी नकल उतारना चाहता हूं. उन्होंने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और सभी खिलाड़ी उन्हें काफी याद करेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं ज्यादा आगे की नहीं सोच रहा, लेकिन जब तक मैं खेल रहा हूं तब तक टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी से अपना योगदान देना चाहता हूं.”

बता दें कि बेन स्टोक्स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया. उन्होंने मंगलवार को डरहम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने ओडीआई करियर का आखिरी मैच खेला. इसमें अंग्रेजों को करारी हार का सामना करना पड़ा.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी20 और टेस्ट में खेलने का निर्णय लिया है. बेन स्टोक्स की गिनती मौजूदा वक्त के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है. उन्होंने 2019 वनडे विश्व कप में इंग्लैंड को पहला खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. बेन स्टोक्स की उम्र क्या है?

A. 31 साल

Leave a comment

Cancel reply