Ishan Kishan
'उनका लक्ष्य टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने का है' ग्रीम स्वान का बयान

इंग्लैंड (England) के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने टीम इंडिया (India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को लेकर बड़ी टिप्पणी दी है. उनका मानना है कि ईशान बैकअप के तौर पर नहीं, बल्कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में बतौर सलामी बल्लेबाज के लिए सोच रहे होंगे. स्वान ने कहा कि उनका पहला लक्ष्य टीम में ओपनर के रूप में अपनी जगह पक्की करना है.

43 साल के ग्रीम स्वान ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ इंटरव्यू में कहा, “अब तो ऐसा है कि वो सोच रहे होंगे कि मैं एक बैकअप खिलाड़ी नहीं हूं. वह सोच रहे होंगे कि मैं तो अब इस टी20 विश्व कप में बतौर ओपनर पहली पसंद के तौर पर ही जाने वाला हूं. उनको अपने बारे में सोचने के लिए लोगों को मजबूर करते रहना होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “उनका लक्ष्य टी20 विश्व कप 2022 में पारी की शुरुआत करने का है. ऐसा कोई भी खिलाड़ी नहीं है, जिसे मैं जानता हूं, जो बैक अप बनकर रहना चाहता हो. इस खिलाड़ी के आंकड़े ही उनके लिए बोलते हैं.”

यह भी पढ़ें | न्यूज़ीलैंड का सूपड़ा साफ करने के बाद बेन स्टोक्स ने दी टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी

जानकारी हो कि ईशान किशन ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संपन्न पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया था. बाएं हाथ के बैटर ने 5 मुकाबलों में 41.20 के औसत और 150.36 के स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे. इस दौरान उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 76 रन रहा था. वे इस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने. अब सवाल यह उठता है कि इस फॉर्म के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ईशान की टीम इंडिया में जगह पक्की है या नहीं.

Leave a comment

Cancel reply