reeza hendricks
हेंड्रिक्स T20I में रच सकते हैं इतिहास, अभी तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया है ऐसा

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज रीज़ा हेंड्रिक्स (Reeza Hendricks) टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रचने की कगार पर हैं. रीज़ा टी20 आई में लगातार पांच अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन सकते हैं. वे इस प्रारूप में अभी तक लगातार चार अर्धशतक जड़ चुके हैं. ऐसे में शुक्रवार को ब्रिस्टल में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ खेले जाने वाले दो मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में उनके पास हिस्ट्री बनाने का मौका होगा.

बता दें कि हेंड्रिक्स टी20 इंटरनेशनल में लगातार चार फिफ्टी ठोंकने वाले अब तक के छठे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले ब्रेंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड), क्रिस गेल (वेस्टइंडीज), क्रेग विलियम्स (नामीबिया), रेयान पठान (कनाडा) और फ्रांस के गुस्ताव मैककॉन यह कारनामा कर चुके हैं.

वहीं, दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच ब्रिस्टल में खेले गए सीरीज के पहले टी20 आई मैच में हरी जर्सी वाली टीम के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना, जिसके बाद उन्होंने हेंड्रिक्स (74 रन) और एडेन मार्क्रम (56 रन) की तूफानी पारियों की बदौलत 20 ओवर खेलते हुए 5 विकट के नुकसान पर 211 रन बनाए, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम दसभी ओवर खेलते हुए 9 विकेट के नुकसान पर कुल 190 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, देखिए पूरा शेड्यूल

Q. रीज़ा हेंड्रिक्स ने टी20 आई में अभी तक कितने अर्धशतक लगातार जड़े हैं?

A. 4

Leave a comment

Cancel reply