babar karthik kohli
'वे क्रिकेट के सभी फोर्मेट में नंबर-1 बल्लेबाज बनेंगे' बाबर को लेकर RCB के धाकड़ खिलाड़ी की प्रतिक्रिया

भारत (India) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि बाबर क्रिकेट के सभी प्रारूपों में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बनने की काबिलियत रखते हैं.

36 साल के दिनेश कार्तिक ने कहा, “मुझे लगता है कि उनमें क्षमता है. उन्हें पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने और देश के लिए विशेष चीजें करने के लिए प्रेरित किया है.”

कार्तिक ने आगे कहा, “जब मैं उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं तो उनकी दो चीजें मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करती हैं, जिसमें पहला है उनका संतुलन और दूसरा है उनका स्ट्राइकिंग. चाहे बैक फुट हो या फिर फ्रंट फुट गेंद को स्ट्राइक करने की उनकी क्षमता काफी प्रभावशाली है.”

गौरतलब है कि बाबर आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है. क्रिकेट के जानकार आए दिन उनकी तुलना भारतीय धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली से भी करते नजर आते हैं. इतना ही नहीं, बाबर को पाकिस्तान का कोहली भी कहा जाता है.

यह भी पढ़ें – बटलर के पास है ऑरेंज कैप तो चहल ने चटकाए हैं सर्वाधिक विकेट, देखिए टॉप परफ़ॉर्मर्स की लिस्ट

वहीं, दिनेश कार्तिक आईपीएल के मौजूदा संस्करण में आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है. कार्तिक ने इस सीजन लाजवाब तरीके से फिनिशर की भूमिका निभाई है.

Leave a comment

Cancel reply