marnus
'वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं', लाबुशेन ने की दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान और दिग्गज बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया है. मार्नस ने कहा कि विराट सभी प्रारूपों में बेस्ट हैं.

स्पोर्ट् विकी की खबर के मुताबिक, 28 साल के मार्नस लाबुशेन ने कहा, “विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, चाहे वो टेस्ट, एकदिवसीय या टी20 आई हो. मुझे लगता है कि विराट कोहली इस पूरे खेल को खुद में समेटे हुए हैं.”

बता दें कि विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में फिलहाल दुनिया के छठे खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक 479 मुकाबलों की 533 पारियों में 53.92 के औसत से 24426 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट ने 71 शतक और 129 अर्धशतक जड़े हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 254* है.

हाल ही में विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भी शानदार प्रदर्शन किया था. कोहली ने इस दौरान 6 पारियों में 98.66 के औसत से 296 रन बटोरे. उन्होंने इस विश्व कप में 4 अर्धशतक भी जड़े और वे इस सीजन टॉप स्कोरर भी रहे. इससे पहले वे टी20 वर्ल्ड कप 2014 में सर्वाधिक रन बटोरने वाले बल्लेबाज थे. कोहली टी20 विश्व कप में दो बार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. इसके अलावा भी विराट कोहली के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी, विराट कोहली का रहा है बोलबाला

Wasim Akram threatens a Pakistan fan

Leave a comment

Cancel reply