हार्दिक पांड्या
'वे नैचुरल लीडर हैं', अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी ने किया हार्दिक को T20I कप्तान बनाने का समर्थन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया के टी20 आई स्क्वाड का कप्तान बनाने का समर्थन किया है। उनका कहना है कि हार्दिक एक नैचुरल लीडर हैं और लोग उन्हें फॉलो करते हैं। साथ ही मिलर ने कहा कि हार्दिक अपने काम करने के तरीके से एक निडर टी20 टीम तैयार सकते हैं।

33 साल के मिलर ने अबुधाबी में टी10 लीग के मौके पर कहा, “आईपीएल में उनकी कप्तानी में खेलना मुझे पसंद है। वे नैचुरल लीडर है और लोग उसका अनुकरण करते हैं। आप, जैसा खेलना चाहते हो, वे आपको वैसा ही खेलने की आजादी देते है। बतौर कप्तान हार्दिक टीम को बहुत एकजुट रखते हैं। वे चाहते हैं कि हर कोई एक दूसरे के करीब रहे।”

मैच फिक्सिंग में फंसी बाबर आज़म की सेना – VIDEO

उन्होंने आगे कहा, “साथ ही वे (हार्दिक पांड्या) अनुशासन के मामले में भी बहुत स्पष्ट हैं। उनमे बतौर कप्तान काफी अच्छे गुण हैं। आईपीएल 2022 में भी जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ता रहा, वे बेहतर से और बेहतर हुए थे और मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम में भी वे यही करेंगे।”

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में पहली बार प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था। उनकी लीडरशिप की क्षमता को देखते हुए हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में रोहित शर्मा की गैरमूजदगी में हार्दिक को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया था। यह श्रृंखला भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम की थी।

Q. हार्दिक पांड्या की उम्र कितनी है?
A.
29 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply