hashim amla
हाशिम अमला ने बताया, किस गेंदबाज को खेलने में लगता था सबसे ज्यादा डर?

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है, जिसे उन्हें अपने करियर में खेलने में सबसे ज्यादा दिक्कत हुई. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पूर्व पाकिस्तानी (Pakistan) पेसर मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) का नाम लेते हुए कहा कि उनका सामना करने में मुझे बहुत मुश्किल हुई.

कमेंटेटर मार्क निकोलस द्वारा पूछे गए सवाल पर 38 साल के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा, “पाकिस्तानी गेंदबाज आसिफ ने मुझे सबसे ज्यादा मुश्किल में डाला. वह गेंद के साथ एक जादूगर थे. उनकी गेंदबाजी देखने में आनंद आता था, लेकिन उनका सामना करने में नहीं. उन्हें नहीं पकड़ पाते थे कि वो कौन सी गेंद डालेंगे.”

हाशिम अमला ने आगे कहा, “उनका सामना करना सबसे मुश्किल था. मैं खुद को इन-स्विंगर के लिए तैयार रखता था तो वह आउट साइड एज से मुझे मात दे देते थे, जब मैं खुद को आउट-स्विंगर के लिए तैयार करता था तो गेंद इनसाइड ऐज लेकर गिल्लियां उड़ा देती थी.”

याद हो कि मैच फिक्सिंग में दोषी पाए जाने के बाद मोहम्मद आसिफ का क्रिकेट करियर बर्बाद हो गया था. तब उन्होंने पैसों के लिए नो बॉल फेंकी थी. दोषी पाए जाने पर उन पर 7 साल का बैन लगा था. इसी मामले में पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट को भी दोषी पाया गया था.

Leave a comment

Cancel reply