Babar Azam
बाबर को दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है.

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने साल 2021 की अपनी बेस्ट टी20 इलेवन का चुनाव किया है. उन्होंने अपनी इस टीम में पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को जगह नहीं दी है, जबकि हर्षा ने बाबर के हमवतन स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को चुना है.

यह भी पढ़ें | क्या रिटायरमेंट के बाद राजनीति की पिच पर उतरेंगे हरभजन सिंह? टर्बनेटर ने किया साफ

इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को बतौर ओपनर चुना है. उनका मानना है मि रिजवान और बाबर पारी की शुरुआत करने के लिए शानदार विकल्प होंगे.

हर्षा ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल को भी टीम में जगह दी है. इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को चुना है.

60 साल के हर्षा भोगले ने वेस्टइंडीज के दो दिग्गज ऑलराउंडर्स को भी इस साल की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम में शामिल किया है, जिसमें उन्होंने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को जगह दी है.

वहीं, दिग्गज कमेंटेटर ने चार विशेषज्ञ गेंदबाजों को अपनी टीम में चुना है, जिनमें अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान, पाकिस्तान के स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी, दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया और टीम इंडिया के धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह शामिल हैं.

हर्षा भोगले की साल 2021 की बेस्ट टी20 टीम इस प्रकार है:

मोहम्मद रिजवान, जोस बटलर, मोइन अली, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, राशिद खान, शाहीन शाह अफरीदी, एनरिक नोर्खिय और जसप्रीत बुमराह.

Leave a comment

Cancel reply