सूर्यकुमार यादव को लेकर हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली और रवि शास्त्री पर लगाए गंभीर आरोप

गुरुवार को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हारने के साथ ही टीम इंडिया (Team India) का टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) का सफर समाप्त हो गया है। मगर इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को इम्प्रेस किया है। खासतौर पर सूर्यकुमार के बल्लेबाजी के अंदाज से हर कोई प्रभावित हुआ है और अब खुद नीली जर्सी वाली टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने विराट और सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की है। साथ ही हार्दिक ने सूर्य के बारे में सनसनीखेज बयान देते हुए कहा है कि उन्हें लगभग दो साल पहले ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर लेना चाहिए था।

29 साल के हार्दिक ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि मैं मुश्किल समय में खुद को कैसे शांत रखता हूं? अगर आप ने अच्छी तैयारी की होती है और अगर आप अपनी स्किल्स को लेकर कॉन्फिडेन्ट हैं, तो आप खुद को शांत रख सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, कभी-कभी मुझे लगता है कि हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं, क्योंकि सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली कुछ ज्यादा ही अच्छी बैटिंग करते हैं। विराट हमारे लिए लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव को इंटरनेशनल क्रिकेट में दो साल लेट खेलने का मौका मिला है।”

गौरतलब है कि दो साल पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री थे, जबकि कप्तानी की जिम्मेदारी विराट कोहली के पास थी। ऐसे में फैंस हार्दिक के इस बयान को शास्त्री और कोहली पर गंभीर आरोप के रूप में देख रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि विराट के बाद सूर्यकुमार यादव टी20 विश्व कप 2022 में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 6 मुकाबलों में 59.75 की औसत और 189.68 के स्ट्राइक रेट के साथ 239 रन बनाए हैं। वहीं, कोहली के बल्ले से 6 मैचों में 296 रन निकले हैं।

विराट और रोहित का युग हुआ खत्म ! – VIDEO

Q. सूर्यकुमार यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कब किया था?

A. 14 मार्च 2021

Leave a comment

Cancel reply