भारत पर माइकल वॉन की 'सबसे खराब टीम' वाली टिप्पणी का हार्दिक पांड्या ने दिया करारा जवाब

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम इंडिया (India) को कड़ी आलोचनों का सामना करना पड़ा था। मगर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अशोभनीय बयान देते हुए नीली जर्सी वाली टीम को सीमित ओवर प्रारूप में सबसे ख़राब प्रदर्शन करने वाली टीम बताया था। अब वॉन के इस बयान का जवाब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किए गए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandyaने दिया है।

29 साल के हार्दिक ने बुधवार को भारत ओर न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 आई से पहले कहा, “जब आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो लोग अपनी राय प्रकट करते हैं, जिसका हम सम्मान करते हैं। मैं समझता हूं कि सभी लोगों का अपना-अपना दृष्टिकोण है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने के नाते, मुझे नहीं लगता कि हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह एक खेल है, जिसमें आप बेहतर होने की कोशिश करते रहते हैं। कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन पर हमें काम करने की जरूरत है। हम इसमें सुधार करेंगे और खुद को मजबूत करने की कोशिश करेंगे। टी20 विश्व कप की निराशा है, लेकिन हमें इससे निपटने की जरूरत है। जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं, उसी तरह हम बेहतर होने के लिए अपनी गलतियों को भी सुधारना चाहते हैं।”

आपको बता दें कि इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में 10 विकेट से हारने के बाद माइकल वॉन ने टीम इंडिया के लिए अपने एक आर्टिकल में लिखा था, “भारत क्रिकेट इतिहास में सफेद गेंद से सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। मैं इस बात से हैरान हूं कि इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ी होने के बावजूद वे टी20 क्रिकेट कैसे खेल रहे हैं। उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन सही प्रक्रिया नहीं है।”

Q. इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप कितनी बार जीता है?

A. दो बार (2010, 2022)

बंद कर दिए गए क्रिकेट के 5 बड़े टूर्नामेंट – VIDEO

Leave a comment

Cancel reply