हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया में मनाया अपना 29वां जन्मदिन, भारतीय खिलाड़ियों के साथ काटा केक

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) खेला जाएगा और नीली जर्सी वाली टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए वहां की लोकल टीम के सतह अभ्यास मैच खेल रही हैं। ऐसे में हार्दिक इस बार अपना जन्मदिन ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ही सेलिब्रेट कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को आपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से हार्दिक की कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिनमें वे अपना बर्थडे केक काटते दिखाई दे रहे हैं। इन तस्वीरों में 29 साल के हार्दिक के अलावा टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी भी नजर आए।

हार्दिक के साथ इस मौके पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल और ऋषभ पंत नजर आ रहे हैं। खिलाड़ियों के अलावा हेडकोच राहुल द्रविड़ और स्पोर्ट स्टाफ भी हार्दिक के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए मौके पर मौजूद रहे।

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या भारत को टी20 विश्व कप 2022 जिताने में एहम भूमिका निभा सकते हैं। वे गेंद और बल्ले दोनों से मुकाबले का रुख पलटने कि क्षमता रखते हैं। दाएं हाथ के ऑलराउंडर ने अब तक 70 टी20 आई खेले हैं, जिनमें उन्होंने 148.2 की स्ट्राइक रेट से 956 रन बनाए हैं। इस दौरान हार्दिक ने 53 विकेट भी झटके हैं।

Q. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए T20I में डेब्यू कब किया था?

A. 26 जनवरी 2016

अपने देश के लिए इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों ने छोड़ा IPL – Video

Leave a comment

Cancel reply