हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान!

भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया का उपकप्तान नियुक्त किया जा सकता है। वर्तमान उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फिटनेस को देखते हुए बीसीसीआई क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में हार्दिक को यह जिम्मेदारी देने पर विचार कर रहा है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से बातचीत करते हुए कहा, “हार्दिक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और उन्हें पूरी फिटनेस के साथ टीम में वापस देखकर काफी अच्छा लगा। उन्हें उपकप्तान बनाया जाएगा या नहीं यह तो सेलेक्टर्स के ऊपर है, लेकिन वो पहले से ही ग्रुप के लीडर हैं। बतौर ऑलराउंडर वे दोनों (गेंदबाजों और बल्लेबाजों की) परिस्थियों को समझते हैं।”

हार्दिक को कप्तान बनाए जाने के विषय में अधिकारी ने कहा, “उनके अंदर नेतृत्व करने की कमाल की प्रतिभा है और हमने यह आईपीएल में भी देखी है। वे निश्चित रूप से अच्छा करेंगे।”

गौरतलब है कि गंभीर चोट से वापसी करने के बाद 28 वर्षीय ऑलराउंडर ने आईपीएल 2022 में पहली बार टूर्नामेंट का हिस्सा बनी गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए उन्हें खिताबी जीत दिलाई थी। वहीं, पिछले कुछ समय से हार्दिक टीम इंडिया में खेलते हुए बैट और बॉल दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a comment

Cancel reply