harbhajan symonds
साइमंड्स के निधन पर हरभजन ने किया दिल छू लेने वाला ट्वीट, मंकी गेट को भूले भज्जी

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की शनिवार रात कार दुर्घटना में मौत हो गई. इसके तुरंत बाद ही पूरे क्रिकेट जगत में शौक की लहर दौड़ गई. ऐसे में दुनिया के खिलाड़ी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. उन्हीं में भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी शामिल हैं. भज्जी ने कंगारू दिग्गज के निधन पर शौक जताते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक दिल छू लेने वाला ट्वीट किया है.

हरभजन सिंह ने लिखा, “एंड्रयू साइमंड्स के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. बहुत जल्द वो हमें छोड़कर चला गया. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना. उनकी दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करता हूं.” #RIPSymonds.

दिवंगत एंड्रयू साइमंड्स का क्रिकेट के अलावा विवादों से भी गहरा नाता रहा. उन्हें मंकी गेट विवाद के लिए भी जाना जाता है. यह उनके क्रिकेट करियर की सबसे बुरी घटनाओं में से एक रही. ये वो विवाद था, जब साल 2007 में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह एंड्रयू साइमंड्स से भिड़ गए थे. इसके बाद साइमंड्स ने आरोप लगाया था कि हरभजन ने उन्हें बंदर कहा था.

यह भी पढ़ें – मंकी गेट – एंड्रयू साइमंड्स के क्रिकेट करियर का सबसे खराब विवाद, जिससे सबकुछ दहल गया

यह घटना बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट के दौरान घटी थी. इस घटना को क्रिकेट के इतिहास की सबसे बुरी घटनाओं में गिना जाता है.

Leave a comment

Cancel reply