harbhajan pant
हरभजन ने पंत को दिया बल्लेबाजी का गुरुमंत्र, बोले 'पहले गेंदबाजों को थकाओ, फिर अटैक करो'

टीम इंडिया (India) के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बल्लेबाजी करने का तरीका बताया है. उन्होंने कहा है कि पहले गेंदबाजों को थकाओ और फिर आक्रामक शॉट लगाओ. भज्जी के मुताबिक, पंत को शुरुआत में आक्रामक शॉट खेलने से बचना होगा.

41 साल के हरभजन सिंह ने अपने यू-ट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा, “मैं चाहूंगा कि पंत के बल्ले से रन आएं. उन्होंने हड़बड़ाहट में बल्लेबाजी की. अगर वह थोड़ा सा समय और लेंगे तो मुझे लगता है कि वह और ज्यादा योगदान दे सकते हैं.”

यह भी पढ़ें | क्या मौजूदा समय में टेस्ट प्रारूप में टीम इंडिया के पास है सबसे खतरनाक पेस अटैक?

टर्बनेटर ने आगे कहा, “हम सब जानते हैं कि वह आक्रामक खिलाड़ी हैं, लेकिन अटैक, बॉलर को थकाने के बाद करना होता है. यह टेस्ट क्रिकेट है. इसमें आप शुरू से ही अटैक करने जाओगे तो हर बार सफल नहीं होंगे.”

उल्लेखनीय है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछली 13 टेस्ट पारियों में महज 250 रन बटोरे हैं. इस दौरान उन्होंने एक महज अर्धशतक जड़ा है. ऐसे में पंत की फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय बनी होगी. पंत पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं, जहां वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी बार बड़ी पारी खेलने में असफल रहे हैं.

Leave a comment

Cancel reply