mcgrath crictoday
मैकग्रा ने बताया, उन्हें कौन से दो युवा भारतीय गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है?

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) ने एकदिवसीय क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि इस फोर्मेट में, जब तक रन बन रहे हैं, तब तक यह रोमांचक है. मैकग्रा ने कहा कि खिलाड़ियों को इसे भविष्य में रोमांचक बनाते रहना होगा.

52 साल के ग्लेन मैकग्रा ने बातचीत के दौरान संवाददाताओं से कहा, “जहां तक ​​वनडे का सवाल है, तब तक यह रोमांचक है, जब तक वे रन बना रहे हैं. भविष्य (एकदिवसीय) को देखना दिलचस्प है और देखें कि यह कहां जाता है. उन्हें (प्लेयर्स को) इसे (एकदिवसीय) रोमांचक बनाते रहना होगा. उनके पास चुनौतियां हैं.”

बता दें कि टी20 क्रिकेट के आने के बाद से वनडे क्रिकेट पर बहुत प्रभाव पड़ा है. अगर वर्तमान की बात की जाए तो फ्रेंचाइजी क्रिकेट काफी सक्रिय हो चुका है. ऐसे में क्रिकेट के लगभग हर बड़े देश में टी20 लीग्स खेली जा रही हैं, जिससे इसका असर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के कार्यक्रम पर भी पड़ता नज़र आ रहा है. इतना ही नहीं, सबसे छोटे फोर्मेट के आगे फैंस का वनडे क्रिकेट से ध्यान हटता जा रहा है. यानी टी20 प्रारूप प्रशंसकों की पहली पसंद बन गया है.

वहीं, इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पिछले महीने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था. उन्होंने डरहम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने ओडीआई करियर का आखिरी मैच खेला. इसमें अंग्रेजों को करारी हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, उन्होंने यह भी ऐलान किया कि वे टी20 आई और टेस्ट में खेलना जारी रखेंगे. इस तरह से वनडे क्रिकेट के भविष्य पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. ग्लेन मैकग्रा ने कितने वनडे मैच खेले हैं?

A. 250

Leave a comment

Cancel reply