shikhar dhawan
'क्रिकेट के प्रचंड पंडित' ने टी20 WC 2021 के लिए चुनी भारतीय टीम, धवन को नहीं मिली जगह.

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है. हैरानी वाली बात यह है कि उन्होंने धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को जगह नहीं दी है. गावस्कर ने कहा है कि रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली पारी की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा उन्होंने स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी नहीं चुना है.

गावस्कर के मुताबिक, युवा सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. इसके अलावा उन्होंने पांड्या बंधुओं यानी हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को भी टीम में जगह दी है. उन्होंने क्रुणाल का चयन करते हुए कहा कि वह एक ऑलराउंडर हैं, एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले कई सालों से आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए वह निश्चित रूप से एक जगह के हकदार हैं. वह बाएं हाथ के हैं, जो एक फायदा भी है.

पूर्व दिग्गज ने अपनी टीम में दो हरफनमौला खिलाड़ियों को जगह दी है. उन्होंने रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर को चुना है. इसके अलावा गावस्कर ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी के रूप में अपनी टीम में 5 तेज गेंदबाजों को चुना है. उनकी टीम में युजवेंद्र चहल के रूप में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर शामिल है.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए सुनील गावस्कर द्वारा चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंग्टन सुंदर (फिटनेस टेस्ट पास होने पर), जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा. टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी, जबकि इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मुकाबलों की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी. पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम्स अबुधाबी के मैदान में दो-दो हाथ करेंगी. इससे अगले दिन यानी 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीम्स दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Leave a comment

Cancel reply