gambhir kl rahul
गौतम गंभीर ने केएल राहुल को बताया थ्री इन वन पैकेज, कप्तानी पर भी कही बड़ी बात

भारतीय (India) टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की जमकर तारीफ की है. गंभीर ने राहुल को थ्री इन वन पैकेज वाला खिलाड़ी बताया है. साथ ही पूर्व ओपनर ने कहा कि पिछले कुछ समय में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है.

दरअसल, गंभीर आईपीएल 2022 में लखनऊ टीम के मेंटोर की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. आगामी संस्करण के मेगा ऑक्शन से पहले उन्होंने केएल राहुल को लेकर बताया है कि केएल को चुनना क्यों बेहतरीन फैसला है.

40 साल के गंभीर ने दैनिक जागरण के साथ इंटरव्यू में कहा, “अगर कोई खिलाड़ी आपको ओपनिंग, कीपिंग तथा कप्तानी करके देता है तो यह थ्री इन वन पैकेज है. वह राहुल हैं. साथ में अगर आप पिछले तीन-चार साल से उनके बल्लेबाजी में रिकार्ड और रन देखिए तो कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें लेती.”

यह भी पढ़ें | टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम के चयन में मेरा और कोहली का कोई रोल नहीं था – रवि शास्त्री

उन्होंने आगे कहा, “मुझे यकीन है कि राहुल बेहतरीन तरीके से काम करेंगे. सबसे ज्यादा जरूरी बात यह है कि उनके कंधों पर जिम्मेदारी है. वह हालात से थक नहीं सकते और जितना संतुलित होंगे अच्छा होगा.”

गंभीर ने राहुल की कप्तानी पर कहा, ”उनके अंदर कॉमनेस है. किसी भी कप्तान के लिए कॉम (शांत) और बैलेंस रहना बहुत जरूरी है, जब आप जीतते हैं तो बहुत ज्यादा ऊपर न जाएं और जब हार जाएं तो बहुत नीचे न जाएं, जैसा कप्तान टेम्परामेंट होता है, वैसी ही टीम होती है.”

Leave a comment

Cancel reply