kohli ganguly crictoday
विराट के खिलाफ कप्तानी विवाद में गांगुली उठाने वाले थे सख्त कदम, लेकिन बोर्ड के सदस्यों ने रोक लिया

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच ‘कप्तानी’ विवाद में नया खुलासा हुआ है. इंडिया अहेड न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने, जो प्रेस वार्ता की थी, उसके बाद गांगुली भड़क गए थे और उन्होंने इस दिग्गज बल्लेबाज को कारण बताओ नोटिस भेजने के लिए तैयारी कर ली थी, लेकिन बोर्ड के अन्य सदस्यों ने कोहली को ऐसा करने से रोक दिया था.

याद हो कि कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गांगुली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे. दादा ने कहा था कि उन्होंने विराट को टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा था, जबकि 33 साल के बल्लेबाज ने इस बात को नकार दिया था. कोहली के अनुसार, गांगुली ने उनसे कप्तानी के बारे में कोई बात नहीं की थी. उनके इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेट में भूचाल आ गया था.

मालूम हो कि ‘किंग’ कोहली ने पिछले साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था. हाल ही में दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी.

Leave a comment

Cancel reply