rohit ganguly
गांगुली ने रोहित को बताया शानदार कप्तान, बोले 'उन्होंने कोहली के बिना एशिया कप जीत लिया था'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने नीली जर्सी वाली टीम के कप्तान रोहित शर्मा की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा है कि रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया बड़े टूर्नामेंट्स जीतेगी. गांगुली यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा रोहित ने कोहली के बिना एशिया कप का खिताब जीत लिया था.

गांगुली ने न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए कहा, “वह अच्छा प्रदर्शन करने का रास्ता निकाल लेगा और मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा करेगा. आईपीएल में उसका रिकॉर्ड जबरदस्त है. उसने पांच खिताब जीते हैं. उसने दो साल पहले एशिया कप में भारत की कप्तानी की थी, जिसमें भारत बिना कोहली के भी जीता था.”

उन्होंने आगे कहा, “उसके बिना खिताब जीतना टीम की ताकत को दिखाता है, इसलिए उसे बड़े टूर्नामेंट में सफलता मिलती है. उसके पास अच्छी टीम है. उम्मीद है कि वे सब मिलकर कामयाबी हासिल करेंगे”

बता दें कि बीसीसीआई ने हाल ही में विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान सौंप दी. अब हिटमैन नीली जर्सी वाली टीम की कमान संभालते नजर आएंगे, जबकि कोहली लाल गेंद वाले क्रिकेट में भारतीय टीम की अगुवाई जारी रखेंगे.

भारतीय टीम का अगला लक्ष्य अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्ही की सरज़मी पर जीत हासिल करना है. मेहमान टीम यहां तीन मुकाबलों की टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. भारत के इस दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से होगी, जो सेंचुरियन में खेला जाएगा.

Leave a comment

Cancel reply