ganguly dravid
गांगुली ने की 'द वॉल' की तारीफ, सुनाया द्रविड़ की सादगी का शानदार किस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं. पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को टी20 और टेस्ट सीरीज में पटखनी दी. अब उनके मार्गदर्शन में टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी, जहां मेहमान 3 मुकाबलों की टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे. इस दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंग-डे टेस्ट से होगी. यह मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा.

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने द्रविड़ की जमकर तारीफ करते हुए उनकी सादगी का बहतरीन किस्सा सुनाया है.

यह भी पढ़ें | ‘कोहली और रोहित के बिना कुछ भी नहीं है भारतीय टीम, दोनों ही शानदार लीडर हैं’

गांगुली ने नेटवर्क 18 के साथ साक्षात्कार में कहा, “मैं राहुल द्रविड़ को शुभकामनाएं देना चाहता हूं. मैंने सुना कि कानपुर में दिन की प्रैक्टिस खत्म होने के बाद वह विकेट्स, गेंदें और प्रैक्टिस से जुड़ा बाकी सामान खुद उठाकर ड्रेसिंग रूम तक ला रहे थे.”

दादा ने आगे कहा, “राहुल द्रविड़ को, ऐसा करते देखना निश्चित तौर पर कैमरामैन और फोटोग्राफर्स के लिए बेहतरीन दृश्य रहा होगा, लेकिन वह ऐसे ही व्यक्ति हैं.”

गौरतलब है कि द्रविड़, जितने बहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और जितने शानदार कोच हैं, उसी तरह वे एक अच्छे इंसान भी हैं. द्रविड़ ‘डाउन टू अर्थ’ वाले विचार को पसंद करने वाले व्यक्ति हैं.

Leave a comment

Cancel reply