Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या ने चयनकर्ताओं से कहा, 'मैं टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हूं'

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले काफी समय से काफी चर्चा में हैं. फिलहाल, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है. बता दें कि हार्दिक आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. इतना ही नहीं, वे पिछले काफी समय से गेंदबाजी भी नहीं कर पाए हैं और एक विशेषज्ञ ऑलराउंडर की भूमिका निभाने में असमर्थ रहे हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या हार्दिक नीली जर्सी वाली टीम में वापसी कर पाएंगे या नहीं.

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया है कि हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में वापसी के लिए क्या करना चाहिए. उन्होंने कहा है कि हार्दिक को अगर वापसी करनी है तो उन्हें खुद को फिट रखना होगा और लगातार अभ्यास करना होगा.

यह भी पढ़ें | हार्दिक पांड्या से तुलना किए जाने पर बोले कपिल देव, “वे मेरे जैसे ऑलराउंडर नहीं हैं”

गंभीर ने कहा, “हार्दिक पांड्या को आप वनडे टीम से बाहर नहीं गिन सकते हैं. लोगों ने पहले ही उनकी आलोचना करनी शुरू कर दी है. यदि वे खुद को फिट रखेंगे, गेंदबाजी का अभ्यास जारी रखेंगे तो उन्हें एक मौका ज़रूर मिलेगा. मैं समझता हूं कि उन्हें अपनी फॉर्म में जल्द ही वापस लौटना चाहिए. वे अब भी युवा हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप हर सीरीज के लिए अपनी टीम में बदलाव करेंगे तो फिर सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन नहीं मिल पाएगी. भारत में हर खिलाड़ी का विकल्प मौजूद है.”

Leave a comment

Cancel reply