karthik ipl 2022

टीम इंडिया (India) के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. गंभीर ने कहा है कि टीम मैनेजमेंट टॉप-7 में ऐसा खिलाड़ी चाहेगा, जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सके.

40 साल के गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. टी20 वर्ल्ड कप अभी दूर है. उनको तब तक लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा, लेकिन अगर वह सिर्फ आखिरी तीन ओवरों में बल्लेबाजी करना चाहेंगे, तो चीजें काफी मुश्किल हो जाएंगी.”

उन्होंने आगे कहा, “भारत टॉप-7 में जरूर चाहेगा कि ऐसा खिलाड़ी हो, जो गेंदबाजी भी कर पाए और ऐसे में अक्षर पटेल अच्छा विकल्प बन जाते हैं.”

यह भी पढ़ें – कार्तिक को टी20 विश्व कप 2022 की भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए या नहीं? जानिए पोंटिंग का जवाब

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कटक में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों में 30* रन नाबाद बनाए थे, जिसके बाद भारत ने 20 ओवर में 148 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. हालांकि, नीली जर्सी वाली टीम को इस मैच में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

इससे पहले दाएं हाथ के बैटर ने आईपीएल 2022 में 16 मुकाबलों में 55.00 के एवरेज और 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई थी.

Leave a comment

Cancel reply