टीम इंडिया के पूर्व कोच ने चुने टी20 विश्व कप के लिए टॉप तीन भारतीय तेज गेंदबाज

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप (T20 World Cup) के लिए भारत के तीन सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों के नाम बताए हैं। पूर्व कोच ने दो खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ऐसे चुने हैं, जिनका इस टूर्नामेंट में खेलना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन उन्होंने तीसरे गेंदबाज के तौर पर एक ऐसा नाम लिया, जो काफी चौंकाने वाला है।

क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत करते हुए श्रीधर ने कहा, “देखिए मैं सीधे बताता हूं। मेरे हिसाब से हमारे टॉप तीन तेज गेंदबाज बुमराह, शमी और भुवी होने चाहिए, क्योंकि अगर ये तीनो टीम में हैं, तो आपको पास नई गेंद का शानदार आक्रमण है और डेथ ओवर के लिए फिटनेस के आधार पर भुवी सबसे अच्छे हैं।

पूर्व फील्डिंग कोच ने आगे कहा, “और हमारे पास शमी हैं, जो नई गेंद के साथ आएंगे और दुनियाभर के बेस्ट सलामी बल्लेबाजों से कई सारे सवाल पूछेंगे। आप भुवी और शमी से दो बार गेंदबाजी करवा सकते हैं और अब हार्दिक भी गेंदबाजी कर रहे हैं और जडेजा एक ऑलराउंडर हैं। हमारे पास पांचवा और छठा गेंदबाज भी तैयार है।”

उन्होंने कहा, “जब बात वर्ल्ड कप की होती है तो आपको चाहिए कि आपके सबसे बड़े खिलाड़ी जाकर खेलें और तेज गेंदबाजी के मामले में यही तीन सबसे बड़े खिलाड़ी हैं, जिनके पीछे एक और बड़े खिलाड़ी हार्दिक पांड्या खड़े हैं।

Q. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप कितनी बार जीता है?


A.
एक बार ( 2007)

Leave a comment

Cancel reply