pace bowlers
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ने बताया, कौन है टीम इंडिया का सबसे 'मैच्योर' तेज गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व ऑलराउंडर एरिक सिमंस (Eric Simmons) ने भारतीय (India) दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा की है. उन्होंने टीम इंडिया के पेसर को सबसे तीखा और पैना गेंदबाज बताया है. आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब – दिल्ली कैपिटल्स) टीम के कोच रह चुके सिमंस ने कहा है कि बुमराह अन्य भारतीय गेंदबाजों से काफी मैच्योर हैं.

59 साल के एरिक सिमंस ने एक साक्षात्कार में कहा, “बुमराह दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जब उनके खिलाफ आईपीएल में खेलता हूं तो मैं उनसे बात करने की कोशिश करता हूं. मुझे नहीं लगता है कि लोगों को ये एहसास भी होगा कि बुमराह के पास कितनी मैच्योरिटी है या फिर अन्य भारतीय गेंदबाज से कितना मैच्योर हैं. भारतीय गेंदबाज अपने गेम को काफी अच्छी तरह से समझते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “आईपीएल में आप दुनिया भर के गेंदबाजों के साथ काम करते हैं और तब आपको पता चलता है कि भारतीय गेंदबाजों के पास एक स्पष्ट प्लान रहता है. कभी-कभी ये प्लान गलत भी साबित हो सकता है, लेकिन कम से कम आप दुविधा की स्थिति में तो नहीं होते हैं. आपको जो करना होता है वो पूरी तरह से क्लियर होता है.”

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह को दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में गिना जाता है. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम अभी तक 26 मुकाबलों में 107 विकेट हैं. इस दौरान उन्होंने एक पारी में 6 बार 5 विकेट हौल चटकाया है. उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 27 रन देकर 6 विकेट रहा है. 28 साल के बुमराह का मुख्य हथियार यॉर्कर गेंदबाजी है. फिलहाल, बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हैं.

Leave a comment

Cancel reply