shastri rayudu
रवि शास्त्री ने कहा, 'रायडू को विश्व कप 2019 की टीम में जगह नहीं देना सबसे बड़ी गलती थी'

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि साल 2019 के विश्व कप के लिए टीम चयन में उनका कोई हाथ नहीं था. उनका मानना था कि अंबाती रायडू या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को इस विश्व कप की टीम में शामिल करना चाहिए था, जिससे कि चौथे बल्लेबाजी क्रम की समस्या समाप्त हो सकती थी.

अब टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता शरणदीप सिंह ने पूर्व कोच के इस बयान पर अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा है कि टीम सेलेक्शन पर कोच और कप्तान से सारी बातें खुलकर हुई थीं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शरणदीप सिंह, जो कि उस समय भारतीय टीम के चयनकर्ताओं में से एक थे. चयन समिति के हेड उस दौरान एमएसके प्रसाद थे.

शरणदीप ने कहा, “ये बात सही है कि सेलेक्शन प्रोसेस में कोच की भूमिका नहीं होती, लेकिन समिति मैदान पर जाती है. कोच से भी बात हुई थी कप्तान से भी. हमने उनसे पूछा भी था कि आपको क्या चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा, “आप पिछले कई सालों में अगर देखेंगे तो भारतीय टीम ने लगभग हर देश में द्विपक्षीय सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की है.”

इससे पहले शास्त्री ने कहा था, “टीम सेलेक्शन में मेरा कोई हाथ नहीं होता था. लेकिन मैं वर्ल्ड कप स्क्वॉड में तीन विकेटकीपरों के चुने जाने को लेकर खुश नहीं था. अंबाती रायुडू या फिर श्रेयस अय्यर को टीम में चुना जाना चाहिए था.”

उन्होंने आगे कहा, “एक ही टीम में महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक तीनों को चुने जाने का क्या लॉजिक था, लेकिन मैंने सिलेक्टर्स के काम में कभी टांग नहीं अड़ाई. मैं सिर्फ तब बोलता था, जब मेरी राय मांगी जाती थी.”

Leave a comment

Cancel reply