Britain Cricket England India
बुमराह की चोट को लेकर टीम मैनेजमेंट पर भड़का पूर्व भारतीय क्रिकेटर

टीम इंडिया एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अपने सबसे घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बिना ही खेलती नजर आएगी। बुमराह पीठ पर लगी चोट के कारण 27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और अब पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने चिंता जताई है कि बुमराह को अपनी इंजरी के चलते इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होना पड़ सकता है।

कनेरिया ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि जसप्रीत बुमराह एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं, जो शानदार यॉर्कर फेंकते हैं। मगर उनकी पीठ पर लगी गंभीर चोट के चलते मुझे डर है कि वो साल (2022) के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप से चूक सकते हैं। मैंने सुना है कि उनकी फिटनेस पर काफी संदेह बना हुआ है।”  

उन्होंने आगे कहा, “हम सभी को पता है कि जिस तरह का गेंदबाजी एक्शन बुमराह का है, उससे उनके चोटिल होने के चांस काफी ज्यादा है और यह समय के साथ बदतर होता चला जाएगा और अब यह सब हो रहा है। हो सकता है कि वो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा न ले पाएं। यह भारत के लिए बहुत बुरी खबर है।”

41 साल के दानिश ने आगे कहा, “अच्छी बात यह है कि भारत ने उनकी जगह दूसरे गेंदबाजों को खिलाया है। उनकी जगह अर्शदीप सिंह को टीम में जगह मिली है, जो डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हैं। अर्शदीप हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अवेश खान और भुवनेश्वर कुमार, जैसे गेंदबाज़ पहले से ही वहां हैं।”

Q. दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए कितने टेस्ट मुकाबले खेले हैं?


A.
61

Leave a comment

Cancel reply