shikhar dhawan
'धवन को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया की कप्तानी से नहीं हटाया जाना चाहिए था'

भारतीय सलामी बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नेतृत्व में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया है। धवन ने अपनी शानदार कप्तानी से इस सीरीज के साथ-साथ पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) का दिल भी जीता है। दानिश ने धवन की फील्डिंग और गेंदबाजी में बदलाव को सटीक बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की है।

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत तमाम सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में 36 साल के शिखर धवन को कैरेबियाई टीम के खिलाफ भारत की युवा ब्रिगेड का कप्तान नियुक्त किया गया। बोर्ड के इस फैसले को सही साबित करते हुए धवन ने भारत को वेस्टइंडीज में यादगार जीत दिलाई है।

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने अपने यूट्यूब चैनल पर धवन की तारीफ करते हुए कहा, “शिखर धवन ने टीम का नेतृत्व सराहनीय अंदाज में किया है। भारत की तरफ से कुछ बड़े खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेल रहे थे, लेकिन युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया और अपने लीडर को पूरा सपोर्ट किया। धवन काफी शांत स्वभाव के हैं और उनके फील्डिंग और गेंदबाजी में बदलाव हमेशा सटीक रहे।”

आपको बता दें कि धवन ने सिर्फ कप्तानी में कमाल नहीं दिखाया, बल्कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कैरेबियाई गेंदबाज़ो के खिलाफ जमकर रन भी बनाए। उन्होंने तीन मैचों कि इस श्रृंखला में 56 की बेहतरीन औसत के साथ 168 रन ठोके।

Leave a comment

Cancel reply