Pakistan Cricket team
'मुझे जहर देकर मारने की कोशिश की गई' पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया सनसनीखेज खुलासा

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज इमरान नजीर (Imran Nazir) ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया है कि उन्हें मारने के लिए ‘मर्करी’ नामक जानलेवा जहर दिया गया था। इसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा और लगभग 10 वर्षों तक अपना इलाज करवाना पड़ा।

41 साल के नजीर ने नादिर अली के पॉडकास्ट में बातचीत करते हुए कहा, “हाल ही में जब मेरा इलाज हुआ, तो एमआरआई स्कैन समेत कई सारी जांच के बाद एक स्टेटमेंट आया, जिसमें बताया गया कि मुझे ‘मर्करी’ नाम का जहर दिया गया था। ये एक धीमा जहर होता है, जो आपके ज्वॉइंट्स में पहुंचकर उसे नुकसान पहुंचाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “आठ से 10 सालों तक मेरे सभी ज्वॉइंट्स का इलाज हुआ, क्योंकि उनको काफी नुकसान पहुंचा था। 6-7 सालों तक मैं काफी परेशान रहा और इस दौरान अल्लाह से यही दुआ मांगता रहा कि ऐसा मत करना कि मैं बिस्तर पकड़ लूं और शुक्र है कि ऐसा नहीं हुआ। मुझे काफी लोगों पर शक हुआ, लेकिन मैंने कब क्या खाया इसके बारे में पता नहीं था। ये जहर तुरंत काम नहीं करता है, बल्कि धीरे-धीरे अपना असर दिखाता है। हालांकि, जिसने ये किया उनके लिए मैंने कभी बुरा नहीं सोचा, क्योंकि मारने वाले से ज्यादा बेहतर बचाने वाला होता है।”

आपको बता दें कि इमरान नजीर ने पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट, 79 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी खेमे में हमेशा भय का माहौल रहता था। मगर नजीर निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं कर पाए और इसी के चलते उनका करियर ज्यादा ऊंची उड़ान नहीं भर सका।

IPL से बाहर होने के लिए KKR है तैयार – VIDEO

YouTube video

Leave a comment