बाबर आज़म को सेल्फिश कप्तान बताने को लेकर गौतम गंभीर पर भड़का पूर्व पाकिस्तान दिग्गज

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है, जिसे देखते हुए हाल ही में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उनकी कड़ी आलोचना की थी। यही नहीं उन्होंने बाबर को सेल्फिश कप्तान करार दिया था। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को गंभीर का यह बयान बिल्कुल पसंद नहीं आया और उनका कहना है कि वे बाबर आज़म से इसका जवाब देने की अपील करेंगे।

42 साल के अफरीदी ने समा टीवी पर गंभीर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैं कोशिश करूंगा कि टूर्नामेंट के बाद बाबर को बोलूं कि उनके (गौतम गंभीर) बारे में कुछ बोले क्योंकि वो भी घर वापस जाएंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “आलोचना हमेशा होती है, लेकिन आपको शब्दों को लेकर बहुत सावधान रहने की जरूरत है। आपको ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करना चाहिए, जो खिलाड़ी को सलाह दें और आप लोगों को भी समझा सकें। जहां तक बाबर की बात है तो उन्होंने कई बार मैच जिताने वाले प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने जिस निरंतरता के साथ रन बनाए हैं, वह पाकिस्तान के बहुत कम बल्लेबाजों के पास है। हो सकता है कि वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, इसलिए उन्हें कुछ आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।”

गौरतलब है कि बाबर आज़म ने टी20 विश्व कप 2022 में अब तक तीन मुकाबलों में महज 8 रन बनाए हैं। यही नहीं उन्होंने कप्तानी के दौरान भी कई गलतियां की, जिसके कारण हरी जर्सी वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। ऐसे में विश्व के कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स उनकी आलोचना कर रहे हैं।

Q. गौतम गंभीर की उम्र कितनी है?

A. 41 वर्ष।

Leave a comment

Cancel reply