SA vs IND 2nd test
उनका मानना है कि इस मैच में स्पिनर की जरूरत नहीं पड़ेगी तो ऐसे में भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकता है।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दक्षिण अफ्रीका और भारत (South Africa vs India) के बीच सोमवार से जोहांसबर्ग (Johannesburg) में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया को इस मुकाबले में क्या बदलाव करने चाहिए। उनका मानना है कि इस मैच में स्पिनर की जरूरत नहीं पड़ेगी तो ऐसे में भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकता है।

44 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय टीम (Team India) इस मैच में स्पिनर को शायद ही मौका दे सकती है। आकाश चोपड़ा ने कहा, “वांडरर्स की पिच को दुनिया की सबसे तेज पिचों में से एक गिना जाता है। ऐसे में भारत को अपनी अंतिम ग्यारह (Playing XI) में क्या बदलाव करना चाहिए? मेरे अनुसार से, टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना चाहिए, क्योंकि यहां पर आपको शायद स्पेशलिस्ट स्पिनर की जरूरत ना पड़े।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “आप सिर्फ चार तेज गेंदबाजों के साथ भी उतर सकते हैं, क्योंकि यहां पर पांच गेंदबाजों की जरूरत नहीं है। विरोधी टीम की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं है और आपकी भी बल्लेबाजी फॉर्म में नहीं है। आपको 20 विकेट चटकाने के लिए पांच गेंदबाजों की जरूरत नहीं पड़ेगी।” विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया मेजबान टीम के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी।

उल्ल्खनीय है कि भारत ने जारी तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में प्रोटियाज टीम को 113 रनों से पराजित किया था और साथ ही मेहमान टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। अब दोनों टीम्स के बीच 3 जनवरी से जोहांसबर्ग में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply