पूर्व कीवी खिलाड़ी ने जताई केएल राहुल की फॉर्म पर चिंता

भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) काफी समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) ने दाएं हाथ के इस बल्लेबाज की फॉर्म पर चिंता व्यक्त की है। स्टायरिस का कहना है कि भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कड़ा मुकाबला चल रहा है और राहुल लम्बे समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं।

स्पोर्ट्स18 से बात करते हुए पूर्व कीवी खिलाड़ी ने कहा, “खिलाड़ियों की मानसिकता अलग होती है, क्योंकि वो बाहर नहीं होना चाहते और दूसरे खिलाड़ियों को मौका नहीं देना चाहते हैं। मुझे पता है भारत की काफी अच्छी संस्कृति है कि वो दूसरे खिलाड़ियों को मौका मिलने पर बुरा नहीं मानते। मगर खिलाड़ी के नाते मुझे पता है कि आप कभी भी किसी अन्य खिलाड़ी अपना स्थान लेने का मौका नहीं देना चाहते हैं।”

स्टायरिस ने अपने बयान में आगे कहा, “तो बात यह है कि फ़िलहाल वो टीम से बाहर हैं, इसका सीधा सा मतलब है कि अन्य खिलाड़ी भी वो कर सकते हैं, जो सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं, जो ऋषभ पंत कर रहे हैं। वहां जा रहे हैं, मौके का फायदा उठाते हुए रन बना रहे हैं और सेलेक्टर्स से सवाल पूछ रहे हैं कि क्या हमें केएल राहुल की जरुरत है? क्या, जब वो वापसी करेंगे तो अच्छी फॉर्म में होंगे? उनसे काफी सारा क्रिकेट छूट गया है।”

आपको बता दें कि राहुल आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 आई सीरीज से पहले उन्हें ग्रोइन इंजरी हो गई थी। हालांकि, स्टार बल्लेबाज को इस चोट से उबरने के बाद कैरेबियाई टीम के खिलाफ टी20 आई श्रृंखला के लिए स्क्वाड में शामिल किया था, लेकिन वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले ही वो कोरोना संक्रमित हो गए थे।

Leave a comment

Cancel reply