मैथ्यू वेड के खिलाफ अपील नहीं करने पर जोस बटलर पर बरसा पूर्व भारतीय खिलाड़ी

रविवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच पर्थ में तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसे मेजबानों ने 8 रन से अपने नाम किया। इस मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड को फील्डिंग करने में बाधा पहुंचाई थी। मगर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने वेड के खिलाफ अपील करने से इंकार कर दिया। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad), बटलर के इस फैसले से बिल्कुल खुश नहीं हैं।

53 साल के वेंकटेश प्रसाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “ये काफी खराब है। एक शब्द कहें तो ये चीटिंग है। ये खेल भावना के अंतर्गत नहीं आता है। जोस बटलर ने अपील नहीं करने के लिए कितना खराब बहाना बनाया। ये लोग बहाने भी कितने अजीब बनाते हैं। जब खेल भावना की कोई बात नहीं होती, वहीं पर ये खेल भावना के बारे में बात करते हैं।”

गौरतलब है कि जोस बटलर मैच के बाद अपील ने करने की वजह बताते हुए कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के फैंस और मीडिया काफी हल्ला मचाते और इसी वजह से उन्होंने अपील नहीं की।

दरअसल, मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पारी के 17वें ओवर में मार्क वुड गेंदबाजी के लिए आए और मैथ्यू वेड ने उनके खिलाफ शॉट खेला। हालांकि, गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से पर लगकर हवा में काफी ऊपर चली गई। ऐसे में वेड रन लेने के लिए दौड़ पड़े। मगर इसी दौरान उन्होंने कैच लेने की कोशिश कर रहे मार्क वुड का रास्ता रोक लिया और वुड कैच नहीं पकड़ पाए। इसके बावजूद इंग्लैंड टीम ने मैथ्यू वेड के खिलाफ फील्डिंग में बाधा पहुंचाने की अपील नहीं की।

अपने देश के लिए इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों ने छोड़ा IPL – Video

Q. मैथ्यू वेड की उम्र कितनी है?

A. 34 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply