पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कार्तिक को टीम से ड्रॉप करने की दी सलाह, कहा 'उन्हें क्रिकेट छोड़ करनी चाहिए कमेंट्री'

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) पिछले काफी समय से चर्चाओं में बने हुए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL) में कार्तिक ने बेहतरीन खेल दिखाया और इसकी बदौलत उन्हें भारतीय टीम (Team India) में जगह भी मिली। मगर अब टीम इंडिया में कार्तिक की भूमिका पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जड़ेजा (Ajay Jadeja) का कहना है कि कार्तिक आधुनिक क्रिकेट के लिए टीम में फिट नहीं बैठते हैं और उन्हें क्रिकेट खेलना छोड़कर कमेंट्री करनी चाहिए।

फैनकोड के कार्यक्रम में पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा आपकी टीम में हैं, तो आपको हर कीमत में दिनेश कार्तिक की जरूरत है, लेकिन अगर इन दोनों में से कोई भी आपकी टीम में नहीं है तो दिनेश कार्तिक का भी टीम में कोई काम नहीं है।”

51 साल के जड़ेजा ने कहा, “कार्तिक मेरे साथ बैठ सकते हैं। वे काफी अच्छे कॉमेंटेटर हैं, लेकिन मैं उन्हें कभी टीम में नहीं चुनता।” उन्होंने आगे कहा, “अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप रविंद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल के साथ खेलना चाहते हैं या धोनी के अंदाज में। अगर आप धोनी के अंदाज में खेल रहे हैं, तो कोहली, रोहित और कार्तिक को टीम में शामिल कीजिए, लेकिन आधुनिक क्रिकेट में आपको कार्तिक को टीम से ड्रॉप करना होगा। यहां तक कि कोहली की भी टीम में जगह इस बात पर निर्भर करती है कि वो फॉर्म में हैं या नहीं।”

बता दें कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी विवेक राजदान (Vivek Razdan) भी कार्तिक की टीम में भूमिका पर सवाल खड़े कर चुके हैं। विवेक ने कहा था कि जो काम (फिनिशिंग) कार्तिक कर रहे हैं वो काम टीम के अन्य खिलाड़ी, जैसे सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत भी कर सकते हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक टीम में एक स्थान ब्लॉक कर रहे हैं।

Q. अजय जड़ेजा ने भारत के लिए कितने एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं?


A.
196

Leave a comment

Cancel reply